वाराणसी हादसे के बाद भी नहीं जागा प्रशासन, यह निर्माणाधीन ओवरब्रिज दे रहा हादसे को दावत

लकसर- वाराणसी में निर्माणाधीन पुल के नीचे दबने से दर्जनों लोगों की मौत के बाद भी लक्सर प्रशासन ने शायद अब तक भी कोई सबक नहीं लिया है। लक्सर में रुड़की मार्ग पर डोसनी रेलवे गेट के ऊपर फ्लाईओवर का काम चल रहा है, मगर जहां सुरक्षा के लिए कोई पुख्ता इंतजाम नहीं है। ऊपर फ्लाईओवर का काम चल रहा है और नीचे से प्रतिदिन सैकड़ों वाहनों का आवागमन सुचारु है।

मंगलवार को वाराणासी में फ्लाई ओवर का पिलर गिरने से दर्जनों लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी थी। इस घटना के बाद पूरे देश मे हाहाकार मच गया था. वहीं निर्माणाधीन कम्पनी और प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई थी।

वहीं इतनी बड़ी घटना के बाद भी लक्सर में लोक निर्माण विभाग और प्रशासन अभी तक जाग नहीं पाया है। फ्लाईओवर के नीचे से सैकड़ों वाहन प्रतिदिन आवगमन करते हैं. तेल के बड़े टैंकर से लेकर सवारियों से भरी बसों और अन्य वाहनों का काफी संख्या में यहां से आना जाना है। वहीं फ्लाई ओवर के ऊपर बेल्डिंग और अन्य कार्य चल रहे हैं। विभाग को फ्लाईओवर बनाने से मतलब है आमजन की कोई परवाह नहीं है।

वही आमजन का कहना है कि फ्लाई ओवर बनाते समय कोई सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नही किये। इस समय कोई वैकल्पिक रास्ता होना चाहिए जहां से लोग आवागमन कर सकें। लोगों का कहना है कि पुल के नीचे से गुजरते समय हादसे का डर बना रहता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here