हर्षिल में जिलाधिकारी डा0 आषीश चौहान की अगुवाई में चला सफाई अभियान

उत्तरकाशी,(सुनील मौर्य) – ONGC के सहयोग से चलाए गए स्वच्छता पखवाडा के तहत हर्षिल में सभी विभागीय अधिकारी, कर्मचारी स्वयंसेवी और  ग्रामीणों के साथ जिलाधिकारी डा.आशीष चौहान से  सफाई अभियान चलाया। इस सफाई अभियान में हर्षिल के गंगा नदी तट, बाजार, गांव, सडक, रास्ते और नालियों की सफाई की गई।
हर्षिल घाटी में जिलाधिकारी डॉ चौहान की अगवाई में चले अब तक के इस सफाई अभियान में  एक ट्रक से ज्यादा कूडा एकत्र किया गया जिसे निस्तारण हेतु उत्तरकाशी लाया गया। हर्षिल मे चले इस अभियान के दौरान जिलाधिकारी उस वक्त हैरान हो गए जब उन्होनें थाने में कबाड़ को जलते हुए देखा। जिस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जाहिर की और कूड़ा प्रबंधन के गलत इतंजाम पर फटकार भी लगाई।
गंगा किनारे पसरी गंदगी और गंगा की होती दुर्दशा पर जिलाधिकारी ने बेहद चिंता जाहिर की और  सहायक समाज कल्याण अधिकारी को जनता में जागरूकता फैलाने की जिम्मेदारी सौंपी। इस दौरान जिलाधिकारी ने गंगा की महत्ता भी बताई और कहा कि आस्थावानों के लिए गंगा मां के समान है जबकि किसानों के लिए प्राण।
जिलाधिकारी डॉ चौहान ने कहा गंगा देश को अन्न देती है लिहाजा इसकी साफ सफाई हम सबकी जिम्मेदारी है और इसमें कोताही नहीं बरती जानी चाहिए। वहीं जिलाधिकारी ने कहा कि जिले में गंगा तटों की सफाई के लिए इस तरह के कार्यक्रम चलते रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here