औली में स्किंग स्पोर्टस की होगी शुरुआत, ये देश करेगा उत्तराखंड की मदद

देहरादून- उत्तराखंड में पर्यटन को बढ़ावा देने और विकसित करने में अब फ्रांस उत्तराखंड की मदद करेगा जी हां बहुत जल्द औली में स्किंग स्पोर्ट्स आयोजित होगा जिसमें फ्रांस की कंपनियां उत्तराखंड राज्य की मदद करेगा. इस बात का खुलासा पर्यटन सचिव आर. मिनाक्षी ने किया.

पर्यटन सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम ने प्रेसवार्ता में फ्रांस यात्रा से उत्तराखंड को मिलने वाले फायदे गिनाए. उंहोने उत्तराखंड में पर्यटन को बढ़ावा देने के और विश्वभर विख्यात करने के लिए कहा कि सरकार पहाड़ों को केवल समर वैकेशन ही नहीं बल्कि विंटर डेस्टिनेशन में भी बदलने की योजना बनाने की योजना बना रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि एडवेंचर स्पोर्ट्स के माध्यम से भी टूरिजम डेवलप होगा,

राज्य में स्किंग स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने लिए पर्यटन सचिव ने औली में स्किंग स्पोर्ट्स के आयोजन की बात भी कही. उन्होंने कहा कि 2018 में स्किंग स्पोर्ट्स का अंतरराष्ट्रीय आयोजन किया जाएगा, जिसमें यूरोप के कई देशों की टीमें करेंगी प्रतिभाग करेंगी.

पर्यटन सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम ने बताया कि फ्रांस की मदद से औली के साथ-साथ गौरसो को भी डेवलप किया जाएगा और साथ ही औली से गौरसौ तक बनेगा रोपवे बनेगा जिससे शैलानियों को सुविधा मिलेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here