देहरादून : सहसपुर पुलिस ने की एक हजार शराब की पेटियां बरामद, कीमत 36 लाख

देहरादून- सहसपुर पुलिस ने हिमाचल से अवैध शराब की तस्करी का एक बड़ा खुलासा किया है। इसके तहत पुलिस ने तस्करी कर लाई जा रही 48000 शराब के पव्वे जब्त किए औऱ दो शराब तस्करों को धरदबोचा. पकड़ी गई शराब की कीमत 36 लाख रुपये बताई जा रही है.

जानकारी के अनुसार पिछले कुछ दिनों से एसएसपी को हिमांचल प्रदेश से भारी मात्रा में अवैध शराब की तस्करी की सूचनाएं मिल रही थी। यह शराब तस्कर पछवादून से होते हुए उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों सहित अन्य राज्यों में सप्लाई कर रहे हैं। इस सूचना का संज्ञान लेते हुए एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने थानाध्यक्ष सहसपुर के नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन कर कार्यवाही के निर्देश दिए। उक्त टीम द्वारा प्राप्त सूचना के आधार पर अपना मुखबिर तंत्र सक्रिय कर पतारसी सुरागरसी की, तहत धर्मावाला चैक से एक ट्रक एलपीटी में अवैध शराब वहिस्की सहित दो

अभियुक्तगण राहुल यादव व कमल यादव को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की। जबकि, एक अभियुक्त राजू मौके से फरार होने में सफल रहा। बरामद खेप में बिना लेवल की अंग्रेजी शराब के 48000 पव्वे शामिल हैं और इसकी कीमत 36 लाख रुपये आंकी गई है।

अभियुक्तों ने गहनता से पुछताछ में बताया कि ये लोग उत्तर प्रदेश से हिमाचल का सामान लाते रहते थे। जहां इनकी मुलाकात राजू से हुई जिसने इनको अच्छे पैसे कमाने का लालच दिया जिससे यह लोग लालच में आ गए और अक्सर हिमांचल समान छोड़ने के बाद हिमाचल के नोहरा से राजू के साथ मिलकर अच्छी मात्रा में बिना लेबल की अवैध रूप से शराब ले जाकर उत्तर प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर मोटे दाम पर बेचने का खुलासा किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here