शिक्षक ने की चौथी कक्षा की छात्रा से छेड़छाड़, मुकदमा दर्ज पर शिक्षक फरार

अल्मोड़ा: शिक्षक का गुरु का दर्जा दिया जाता है, छात्र-छात्रा शिक्षक को गुरु का दर्जा देते हैं लेकिन जब गुरु ही हैवान बन कर छात्रा की जिंदगी से खिलवाड़ करने लग जाए तो कौन उसे गुरु कहेगा. जी हां लमगड़ा ब्लॉक के एक प्राइमरी स्कूल में शिक्षक ने नाबालिग छात्रा के साथ छेड़छाड़ का सनसनीखेज मामला सामने आया है। परिजनों की शिकायत के बाद पुलिस ने शिक्षक पर पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। शिक्षक फरार है।

डर के कारण नहीं बताई छात्रा ने किसी को यह बात 

लमगड़ा ब्लॉक के एक गांव में स्थित प्राइमरी विद्यालय के शिक्षक पर एक दस वर्षीय चौथी कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा से छेड़छाड़ के आरोप लगे। आरोप है कि इसी स्कूल में पढ़ाने वाला शिक्षक राकेश कुमार लंबे समय से छात्रा से छेड़छाड़ करता था। डर के कारण छात्रा ने किसी को यह बात नहीं बताई।

पीड़िता का परिवार आर्थिक रूप से कमजोर है

पीड़िता का परिवार आर्थिक रूप से कमजोर है और हाल ही में उसके पिता की भी मौत हो चुकी है। चार दिन पहले छात्रा स्कूल गई तो शिक्षक ने उससे फिर छेड़छाड़ की। इसकी शिकायत छात्रा ने घर आए रिश्तेदारों से की। रिश्तेदारों ने शिक्षक के खिलाफ लमगड़ा थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

नाबालिग छात्रा के साथ छेड़छाड़ करने वाला शिक्षक अपनी पोल खुलने और कार्रवाई के डर से स्कूल से फरार हो गया है। इस मामले में आरोपी शिक्षक राकेश कुमार के खिलाफ  कोई कार्रवाई न होने पर ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है।

एसएसपी पी रेणुका देवी का कहना है कि लमगड़ा ब्लॉक में नाबालिग से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। अभियुक्त राकेश कुमार के खिलाफ पॉक्सो एक्ट में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। मामले की तफ्तीश शुरू कर दी गई है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here