एक लॉटरी के टिकट से जीती 1110 करोड़ की रकम, रचा इतिहास

कहते हैं देने वाला जब भी देता है तो छप्पर फाड़ के देता है और ये कहावत सही  साबित हुई इस युवक के साथ जो एकदम से 1110 करोड़ रुपये का मालिक बन गया. इंग्लैंड में रहने वाले एक अज्ञात शख्‍स ने वहां की द नेशनल लॉटरी का एक टिकट खरीद कर जीत क्‍या हासिल की, एक इतिहास ही रच दिया। इस लॉटरी का जैकपॉट प्राइज जीतने के साथ ये इंसान तीसरी सबसे बड़ी लॉटरी प्राइस मनी जीतने वाला शख्‍स बन गया है।

खुद का नाम व पहचान उजागर ना करने का किया अनुरोध 

इसने लॉटरी के एक टिकट से 1110 करोड़ रुपये जीत कर ऐतिहासिक रिकॉर्ड बना दिया है। लॉटरी खिलाने वाली कंपनी के उच्‍चाधिकारी के अनुसार इस इंसान ने खुद ही अपनी पहचान उजागर ना करने का अनुरोध किया है।

लॉटरी देने वालों के अनुसार ये इंग्लैंड के इतिहास में लॉटरी में जीती गई ये तीसरी सबसे बड़ी राशि है। दुनिया के कई देशों की तरह से इंग्‍लैंड में लॉटरी खेलने की कानूनन इजाजत है। यहां द नेशनल लॉटरी सरकार द्वारा अधिकृत लॉटरी एजेंसी है और काफी लोकप्रिय भी है। ये लॉटरी अंकों के मिलान के आधार पर खेली जाती है और इस बार जीतने वाले नंबर थे 20, 23, 28, 30 और 44, साथ ही लकी स्टार्स अंक 03  और 07 घोषित किए गए थे।

पहले दो विजेता

इससे पहले दो सबसे बड़ी लॉटरी में से पहली सबसे बड़ी राशि 1503 करोड़ रुपये की थी जो 2011 में एक कपल ने जीती थी। इसके बाद दूसरा नंबर 1381 करोड़ जीतने वालों का जिन्‍होंने ये राशि 2012 में जीती थी। वैसे भारी भरकम लॉटरी जीतने वालों में कुछ भारती य भी शामिल हैं जिन्‍होंने कानूनन लॉटरी खेलने वाले देशों में बड़ी रकम जीत ली थी। जैसे आबूधाबी में एक लॉटरी से एक शख को 12 करोड़ रूपये मिले और करीब 6 अन्‍य को 17-17 लाख रुपये की रकम मिली। इसी साल जनवरी में बिजनेस डेवलपर हरि कृष्ण को अबू धाबी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बिग टिकट लॉटरी में 20.8 करोड़ रुपये जीतने का मौका मिला गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here