डॉ. सुब्रमण्यम स्वामी ने बतायी अटल बिहारी और नरसिम्हा राव की सरकार के चुनाव हारने की वजह

ऋषिकेश- जनता के  जीवन स्तर को बेहतर करने वाली विकास योजनाओं और मुल्क की आर्थिक प्रगति से चुनाव जीते जाते तो शायद पीवी नरसिम्हाराव और अटल बिहारी बाजपेयी सत्ता में दोबारा वापसी करते। चुनाव जीतने के लिए चाहिए मुद्दे।

जी हां अपने बेबाक अंदाज के लिए मशहूर भाजपा के वरिष्ठ नेता, वकील और राज्य सभा सांसद डॉ. सुब्रमण्यम स्वामी की यही राय है। स्वामी के मुताबकि 2019 का लोकसभा चुनाव जीएसटी जैसा बड़ा बदलाव नहीं बल्कि हिंदुत्व का मुद्दा काम करेगा।

स्वामी ने कहा कि ‘आर्थिक तरक्की जरूरी है, लेकिन ये कभी चुनावी मसला नहीं बन पाती। आर्थिक विकास मे इतना दम नहीं कि इसके बूते सत्तानशी पार्टी दोबारा सत्ता में वापसी कर ले। बकौल स्वामी आर्थिक विकास से चुनाव नहीं जीते जाते। यदि इससे वोट मिलता तो नरसिम्हा राव और अटल विहारी वाजपेयी सत्ता में दोबारा वापसी करते।

ऋषिकेश स्थित परमार्थ निकेतन में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे डॉ. स्वामी ने कहा कि भाजपा भ्रष्टाचार के मुद्दे पर लड़ रही हैं, 2019 के चुनाव में हिंदुत्व और भ्रष्टाचार दो ही मुद्दे प्रभावी होंगे। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के मुद्दे पर 2019 के चुनाव से पूर्व कांग्रेस के आधे बड़े नेता जेल में होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here